CLICK HERE FOR BLOGGER TEMPLATES AND MYSPACE LAYOUTS »

Monday, September 23, 2019

आतंकवाद समर्थक पाकिस्तान पर एक और प्रहार

आतंकवाद समर्थक पाकिस्तान पर एक और प्रहार

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरीका की धरती पर रविवार को भारतीय संदर्भ में एक नया इतिहास रच दिया। ह्यूस्टन शहर के एनआरजी स्टेडियम मैं रविवार  रात  9.40 बजे जैसे ही मोदी और ट्रंप मंच पर पहुंचे वहां उपस्थित लोगों ने मोदी- मोदी के नारे लगाए। हाउडी मोदी कार्यक्रम में उपस्थित जन समुदाय  और उसके सामूहिक रिस्पांस ने अपने आपमें एक कहानी गढ़ दी। कार्यक्रम की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हाउडी माय फ्रेंड्स।  यह  जो  माहौल है  उसकी कल्पना नहीं की जा सकती।  आज हम  नए इतिहास के साथ  नई केमिस्ट्री देख रहे हैं । यह  भारत और अमरीका  की बढ़ती सिनर्जी का सबूत है। उन्होंने कहा कि वह अपने इस कार्यक्रम का नाम  हाउडी मोदी है लेकिन मोदी अकेले कुछ नहीं है। मैं 130 करोड़ भारतीयों के हुक्म का पालन करता हूं। जब भीड़ ने कहा हाउडी मोदी उनका का जवाब था, भारत में सब अच्छा है। नरेंद्र मोदी ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। पूरी दुनिया ट्रंप के हर शब्द को फॉलो करती है। उन्होंने कहा कि मुझे उनमें  हमेशा अपनापन दिखता है। इसके साथ ही, उन्होंने एक नया स्लोगन दिया, "अबकी बार ,ट्रंप सरकार।" ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि हम यहां साझा सपना और बेहतर भविष्य का उत्सव मनाने आए हैं। उन्होंने अमरीका में भारतीय का भी शुक्रिया अदा किया और कहा कि उन्होंने अमरीका के लिए बहुत कुछ किया है । डोनाल्ड ट्रंप ने कहा ट्रंप से अच्छा राष्ट्रपति कोई नहीं हुआ और भारत के लिए मोदी से अच्छा प्रधानमंत्री कोई नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भारत और अमरीका लालफीताशाही खत्म कर रहे है। ट्रंप ने कहा कि ,मेरे शासनकाल में 60 लाख नई नौकरियों का सृजन हुआ है और 51 वर्षों में अमरीका में बेरोजगारी सबसे निचले स्तर पर आ गयी है। ट्रंप ने कहा सीमा सुरक्षा के लिए दोनों देश साथ-साथ  काम करेंगे। अमरीका और भारत में नई रक्षा साझेदारी होगी । उन्होंने कहा ,इस्लामिक आतंकवाद से हम एकजुट होकर लड़ेंगे।
नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधा और कहा कि अशांति के माहौल को चाहने  वाली ताकतें आतंकवाद को पालती हैं। उनका नाम लेने की जरूरत नहीं है। दुनिया उन्हें जानती है। मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा है कि आज आतंकवाद के खिलाफ एक निर्णायक जंग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अमरीका में 11 सितंबर और मुंबई में 26 नवंबर का भूगोल चाहे जो हो लेकिन दोनों में समानता काफी है।  उसके साजिश करने वाले लोग कहां हैं यह सारी दुनिया जानती है। मोदी ने कहा भारत समस्याओं के पूर्ण समाधान की ओर कदम उठा चुका है। नरेंद्र मोदी ने कहा आज बहुत कुछ बदल रहा है ।  ग्रोथ का दौर आया है और भारत में बहुत कुछ हो रहा है। हमने नई चुनौतियां तय करने और उन चुनौतियों को पूरा करने की ज़िद पकड़ ली है। उन्होंने कहा कि हम  विकास की कोशिश में है और इसके लिए नागरिकों के पक्ष में कल्याणकारी योजनाओं की बहुत जरूरत है। उन्होंने धारा 370 को हटाए जाने की वकालत करते हैं कहा कि वेलफेयर के लिए बहुत कुछ को फेयरवेल देना पड़ता है । हमने कश्मीर में धारा 370 को फेयरवेल दे दिया यही नहीं हमने कई टैक्सेज को भी वेलफेयर दे दिया और और उसकी जगह जीएसटी ला दिया।
         अमरीका में जो कुछ भी हुआ उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अमरीका के संबंध सामरिक स्तर पर पहुंच चुके हैं। यह संबंधों की प्रगाढ़ता ही है कि 2016 में चुनाव से पूर्व अमरीका के राष्ट्रपति ने अपने देश में कहा था भारत का चुनाव परिणाम चाहे जो हो लेकिन अमरीका के साथ संबंध हो पर उसका कोई असर नहीं पड़ेगा। अमरीका इन संबंधों को चलाए रखने के लिए सक्षम है। हाउडी मोदी कार्यक्रम में ट्रंप की मौजूदगी यकीनन भारत अमरीका की प्रगाढ़ मैत्री का सबूत है और इससे दुनिया को एक संदेश जाएगा ही। चंद मुद्दों पर मतभेद के बावजूद भारत अमरीका अपने सामरिक साझेदारी लेकर एकजुट हैं।

0 comments: